‘Mujhe Banna Hai UPSC Topper / मुझे बनना है UPSC टॉपर’ (Hindi Edition)


Price: ₹ 51.45
(as of Sep 20,2021 14:06:21 UTC – Details)


About the book
परीक्षा की समग्र, संपूर्ण और व्यापक तैयारी के टिप्स तैयारी के अनछुए पहलुओं पर खुलकर चर्चा परीक्षा के लिए कैसे सें अपना व्यक्तित्व सकारात्मकता और मोटिवेशन लेवल कैसे बनाए रखें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के लिए विस्तृत मार्ग दर्शन निबंध और एथिक्स में श्रेष्ठ अंक कैसे पाएँ लेखन कौशल को कैसे सुधारें क्या पढ़ें, क्या न पढ़ें और कैसे पढ़ें नए पैटर्न में कैसी हो प्रासंगिक रणनीति साथ में सफलता की कुछ अनकही कहानियाँ भी.



From the Publisher

Mujhe Banna Hai UPSC Topper/ मुझे बनना है UPSC टॉपर’ by Nishant Jain

Mujhe Banna hai UPSC TopperMujhe Banna hai UPSC Topper

किताब के बारे में।

परीक्षा की समग्र, संपूर्ण और व्यापक तैयारी के टिप्स।परीक्षा के लिए कैसे सँवारें अपना व्यक्तित्व।सकारात्मकता और मोटिवेशन लेवल कैसे बनाए रखें।प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के लिए विस्तृत मार्गदर्शन।निबंध और एथिक्स में श्रेष्ठ अंक कैसे पाएँ।लेखन कौशल को कैसे सुधारें।क्या पढ़ें, क्या न पढ़ें और कैसे पढ़ें।नए पैटर्न में कैसी हो प्रासंगिक रणनीति।साथ में सफलता की कुछ अनकही कहानियाँ भी…

Bestseller Books on UPSC

Mujhe Banna Hai UPSC TopperMujhe Banna Hai UPSC Topper

यह पुस्तक ऐसे युवा साथियों के लिए तो जरूरी है ही, जो सिविल सेवा अधिकारी बनने का सपना सँजो रहे हैं, साथ ही इसमें ऐसे साथियों के लिए भी बहुत सामग्री है, जो पिछले कुछ समय से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं, पर सकारात्मक परिणाम नहीं ला पा रहे हैं। कुल मिलाकर 18 अध्यायों की यह छोटी मगर कारगर पुस्तक आपकी तैयारी के नजरिए में सकारात्मक बदलाव ला सकती है।

NISHANT JAINNISHANT JAIN

निशान्त जैन

निशान्त जैन का जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से एमफिल किया और दो साल तक लोकसभा सचिवालय में काम किया।

UPSC की वर्ष 2014 की सिविल सेवा परीक्षा में 13वीं रैंक। हिंदी/भारतीय भाषा मीडियम के टॉपर सिविल सेवा मुख्य परीक्षा में तीसरे सर्वाधिक अंक। निबंध और वैकल्पिक विषय (हिंदी साहित्य) के प्रश्नपत्र में सर्वाधिक अंक उत्तर प्रदेश के मेरठ में साधारण पृष्ठभूमि में पले-बढ़े निशान्त ने UPSC में दूसरे प्रयास में सफलता पाई। इतिहास, राजनीति विज्ञान व अंग्रेजी में ग्रेजुएशन और हिंदी साहित्य में पोस्ट ग्रेजुएशन । यूजीसी की NET-JRF परीक्षा उत्तीर्ण कॉलिज के दिनों में डिबेट, काव्यपाठ, निबंध प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन। दिल्ली यूनिवर्सिटी (D.U.) से M.Phil. की उपाधि । सिविल सेवा में चयनित होने से पहले लोक सभा सचिवालय के राजभाषा प्रभाग में दो साल सेवा की। LBSNAA में IAS की दो वर्ष की ट्रेनिंग के उपरांत JNU से पब्लिक मैनेजमेंट में मास्टर्स डिग्री प्राप्त हुई। सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए यह बेस्टसेलर किताब ‘मुझे बनना है UPSC टॉपर’ बेहद लोकप्रिय। इंग्लिश में ‘All About UPSC CSE’ और मराठी में मला व्हायचंय UPSC टॉपर!’ अनुवाद भी लोकप्रिय हैं।

Click & Buy

Nishant jainNishant jain

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *