AAPKI JEET


Price: ₹ 171.00
(as of Jun 17,2021 03:26:26 UTC – Details)


पचासी वर्ष की आयु और पचास वर्ष से भी अधिक समय तक दुनिया को बहुत कुछ देते रहनेवाले जिग जिगलर प्रेरणादायी और उत्साहवर्धक बातचीत का एक ऐसा प्रतिष्ठित नाम बन चुके हैं, जिन्हें कई लोग प्रेरणा और संतुलित जीवन का जनक तक कहते हैं। उनकी आखिरी और अब तक की सबसे विस्तृत और समग्र पुस्तक पेश है आपकी जीत! Br>
जानिए अपनी सफलता का सूत्र। जिग जिगलर की आखिरी पुस्तक में जीवन का कायाकल्प करनेवाले साधनों और उपायों से जुड़े साढ़े चार दशक के अनुभवों को प्रेरक, संक्षिप्त और सरल रूप में समेटा गया है, जिनका उपयोग अंतिम पंक्ति के वे लोग आसानी से कर सकते हैं, जो अपने जीवन का विस्तार और सुधार अभी-की-अभी करना चाहते हैं। पाठक यह जान जाएँगे कि जब आपके पास चीजों को बदलने की उम्मीद और उस बदलाव को संभव बनाने की योजना होती है, तब आप कर सकते हैं और करते भी हैं। जिग जिगलर के संपूर्ण व्यक्तित्व, जीवन के प्रति संतुलित दृष्टिकोण ने करोड़ों लोगों को अच्छा स्वास्थ्य, परिवार और मित्रों के प्रति अगाध प्रेम और आभार, वित्तीय सुरक्षा और आत्मनिर्भरता, तथा मन की आध्यात्मिक शांति दी है। आप जब सही मायने में समझ जाते हैं कि आपकी जीत निश्चित है, तब आप दुनिया को बदल सकते हैं!.



From the Publisher

Aapki Jeet by Zig Ziglar & Tom Ziglar

Aapki Jeet Aapki Jeet

जिग जिगलर को वर्तमान युग का सबसे महान्, सबसे उत्साहवर्धक, सबसे प्रेरक, जोश भरनेवाला वक्ता और शिक्षक माना जाता है। अपनी तीस पुस्तकों, हजारों घंटे के ऑडियो और वीडियो कार्यक्रमों के साथ-साथ दुनिया भर में करोड़ों लोगों के सामने प्रत्यक्ष होकर अनगिनत लोगों का जीवन बेहतर बनाया है।राष्ट्रपति फोर्ड, रीगन तथा राष्ट्रपति बननेवाले दोनों बुश, विदेश मंत्री कॉलिन पॉवेल, जनरल नॉर्मन श्वार्जकोफ, रुडी गिलियानी, डॉ. नॉर्मन विंसेट पील, पॉल हार्वे तथा आर्ट लिंकलेटर ने बीते अनेक वर्षों के दौरान जिग जिगलर के साथ मंच साझा किया।वॉशिंगटन पोस्ट, न्यूयॉर्क टाइम्स, डलास मॉर्निंग न्यूज ने उनके बारे में लिखा तथा समाचार-पत्र में उनके विशेष स्तंभ ‘जिग जिगलर्स एनकरेजिंग वर्ल्ड’ को पूरे अमेरिका में पढ़ा गया। टाइम, फॉर्च्यून तथा एस्क्वायर समेत अनेक पत्रिकाओं ने श्री जिगलर के विषय में लिखा।ए.बी.सी. के 20/20, सी.बी.एस. के 60 मिनट्स और टुडे शो में लोकप्रिय मेहमान बनकर आए जिग जिगलर ने हमारे देश के कई महान् नेताओं को प्रभावित किया।जिग जिगलर टेक्सास के प्लेनो में अपनी पत्नी द रेडहेड जीन अबरनेथी जिगलर के साथ रहते थे। 28 दिसंबर, 2012 को वे दिवंगत हुए।

***

Zig Ziglar;Tom ZiglarZig Ziglar;Tom Ziglar

जिग जिगलर और टॉम जिगलर

अलबामा में वर्ष 1926 में जन्मे कुख्यात जिग जिगलर दुनिया के सबसे लोकप्रिय और प्रेरक वक्ताओं में से एक हैं।

उनका असली नाम हिलेरी हिंटन जिगलर था लेकिन उस आदमी को जिग जिगलर के रूप में जाना जाता था, जो 1930 के दशक के मिसिसिपी के दौरान प्राथमिक स्कूल में उनके पालतू नाम से उत्पन्न हुआ था।वह उसी राज्य में जैक्सन शहर में कॉलेज गए और यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कैरोलिना में भाग लिया।उनकी विनम्र दीक्षा और यहां तक कि सेल्समैन के रूप में उनकी पहली नौकरी उनकी सकारात्मकता के रास्ते में कभी नहीं खड़ी हुई, जिसके उत्पादन ने उन्हें बहुत प्रसिद्धि और समृद्धि दिलाई।असाधारण रूप से अच्छे विक्रेता होने से, वह एक प्रसिद्ध लेखक बनने के लिए चले गए जिसके बाद वे एक उत्कृष्ट प्रेरक वक्ता होने के लिए प्रसिद्ध हो गए।उनका काम स्वयं सहायता और सकारात्मकता पर दिशानिर्देश प्रदान करता है, जिसे उन्होंने धार्मिक विश्वासों में लागू किया और इस तरह अपने स्वयं के दर्शन को व्यक्त किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *